नई व्यवस्था पर उठे सवाल: टिकट काउंटर पर अफरातफरी, टीटीई न पहुंचे ड्यूटी पर

रायपुर

रेलवे ने यात्रियों को हाईटेक तरीके से टिकट देने की सुविधा 27 अगस्त से शुरू की थी, ताकि यात्रियों को टिकट के लिए लाइन न लगानी पड़े, लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और है. आज लल्लूराम डॉट कॉम की टीम ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया तो टिकट के लिए काउंटर पर यात्रियों की भीड़ लगी हुई थी.

रेलवे ने दावा किया था कि रायपुर स्टेशन में अब यात्रियों को अनारक्षित टिकट (जनरल टिकट) लेने के लिए लंबी लाइनों में लगने की जरूरत नहीं है, क्योंकि रायपुर रेलवे स्टेशन में अब टिकट काउंटर के स्टॉफ ही नहीं बल्कि टीटीई भी हाईटेक तरीके से टिकट देंगे.

रायपुर रेलवे स्टेशन में DRM ने 5 टीटीई स्टॉफ को मोबाइल यूटीएस टिकटिंग के उपकरण दिए हैं. इस उपकरण के माध्यम से टीटीई सीधे यात्रियों को टिकट दे सकेंगे. हालांकि ये टिकट यात्री टिकट काउंटर के पास ही ले सकेंगे, उन्हें ये सुविधा ट्रेन के अंदर या प्लेटफार्म में उपलब्ध नहीं होगी.

सीनियर डीसीएम (Sr.DCM) अवधेश त्रिवेदी का कहना था कि इस सुविधा का लाभ यात्रियों को मिलेगा और आने वाले समय में अनारक्षित केंद्र को आरक्षण केंद्र में मर्ज करने के निर्देश रेल मंत्रालय से मिले हैं. उन्होंने बताया था कि अनारक्षित टिकट केंद्र की जगह आने वाले दिनों में वहां यात्री सुविधाओं के लिए एटीवीएम मशीनें भी लगाई जाएगी, जहां से भी अनारक्षित टिकट ले सकेंगे.

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